नगर पंचायत सहित पखांजूर के कई सरकारी दफ्तरों की बिजली कटी, अंधेरा छाया।

बिजली बिल नहीं भरने से छत्तीसगढ़ विद्युत वितरण कंपनी ने पखांजूर संभाग के कई कार्यालयों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बिजली कनेक्शन काट दिया है। पखांजूर नगर पंचायत, जनपद पंचायत, बीएसएनएल, ग्राम पंचायत एवं मिक्सफॉर्म कार्यालय का गुरुवार को बिजली काट दिया गया है। लेकिन जनपद पंचायत ने तुरंत बिल का भुगतान करते हुए बिजली की वितरण बहल किया गया। लेकिन अन्य स्थानों पर बिल भुगतान नहीं होने के स्थिति में कार्यालय का कामकाज ठप रहा। 


विद्युत मंडल की माने तो नगर पंचायत पखांजूर ने पिछले कई सालों से स्ट्रीट लाइट, पम्प हाउस एवं कार्यालय की बिजली बिल नही दिया है, जिसके चलते विद्युत वितरण कंपनी ने नगर पंचायत पर अब तक लाख की लेनदारी बिल बवाया के रूप में निकाल रही है। बिजली विभाग द्वारा फिलहाल कार्यालय की बिलजी सप्लाई लाइन को काट दिया गया है। बिजली काटने से मंगलवार को निकाय में दिनभर कामकाज प्रभावित रहा।

फिलहाल नगर पंचायत कार्यालय का ही बिजली कनेक्शन कटा गया। स्ट्रीट लाइट और जल प्रदाय का कनेक्शन अभी फिलहाल चालू है। जल्द ही नगर पंचायत द्वारा बिल का भुगतान नहीं करने की स्थिति में यह कनेक्शन भी काटा जा सकता है। बिजली कनेक्शन काटते ही नगर पंचायत में दिनभर हड़कंप मचा रहा है। कार्यालय में पूरे समय कामकाज प्रभावित रहा। आवश्यक कार्यों के क्रियान्वयन नहीं हो पाया है। 

विद्युत वितरण कंपनी के ई राम कुमार चौहान ने बताया है कि पिछले कई महीनों से बिल का भुगतान करने सभी को जानकारी दी गई है, लेकिन बिजली बिल नहीं भरा गया है। चौहान जी ने बताया कि शीर्ष कार्यालय व वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर गुरुवार को सुबह 11 बजे नगर पंचायत कार्यालय विभागों तथा अन्य स्थानों का बिजली काट दिया गया है। वसूली नहीं होने की स्थिति में आगे भी कार्रवाई की जाएगी। 

  इन विभागों की कटी बिजली 

नगर पंचायत पखांजूर स्ट्रीट लाइट 41,16123 रुपए, ग्राम पंचायत जल प्रदाय 2906630 रुपए, नगर पंचायत के अन्य कनेक्शन 182064 रुपए, जनपद पंचायत के अन्य कनेक्शन 155499, दूरसंचार विभाग का 789713 रुपए, अंग्रेजी शराब दुकान पखांजूर 200000 रुपए, ग्राम पंचायत कापसी 250000 रुपए, मिक्सफॉर्म 300000 रुपए का बकाया है।

Post a Comment

Thanks For Reading Our Blog Post !..

Previous Post Next Post